कॉन्सटेबल के साढ़े 3 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास योग्यता, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, ये अप्लाई लिंक

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

WB Police Constable Recruitment 2024: पश्चिम बंगाल में कॉन्सटेबल के साढ़े 3 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली हैं। जो कैंडिडेट्स कॉन्सटेबल/लेडी कॉन्सटेबल पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आवेदन लिंक खुलने के बाद फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के शेड्यूल में दी जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड के कॉन्सटेबल पदों के लिए आवेदन 1 मार्च 2024 दिन शुक्रवार से शुरू होंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जरूर जाएं।

WB Police Constable Recruitment 2024: ये है अप्लाई लिंक

वेस्ट बंगाल पुलिस कॉन्सटेबल (WB Police Constable Recruitment 2024) पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट– prb.wb.gov.in पर विजिट करना होगा। इस वेबसाइट से इन भर्तियों से संबंधित का डिटेल भी मिलेगी।

WB Police Constable Recruitment 2024: पद विवरण

WB Police Constable Recruitment 2024 के माध्यम से कुल 3734 पदों पर भर्ती होगी। इनमें से 3464 पद कॉन्सटेबल के हैं और 270 पद लेडी कॉन्सटेबल के हैं।

WB Police Constable Recruitment 2024: महत्वपूर्ण तारीख

इन पदों के लिए आवेदन 1 मार्च 2024 से शुरू होंगे और अप्लाई करने की आखिरी तारीख है 29 मार्च 2024 है। उम्मीदवार को चाहिए कि वे तय तारीख के पहले फॉर्म भर दें। फार्म भरने के बाद एडिट विंडो 1 से 7 अप्रैल 2024 के बीच खुलेगी।

WB Police Constable Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से माध्यमिक परीक्षा यानी 10वीं का एग्जाम पास किया हो। आयुसीमा 18 से 30 साल है।

WB Police Constable Recruitment 2024: कैसे होगा चयन?

इन पदों पर चयन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा। पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी उसमें चयनित उम्मीदवारों को फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट, फिजिकल एफिशियेंसी टेस्ट और फाइनल रिटेन एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। फिर बोर्ड द्वारा इंटरव्यू लिया जाएगा।

WB Police Constable Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

WB Police Constable Recruitment 2024 के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को 70 रुपये शुल्क देना होगा। बंगाल के एससी, एसटी कैंडिडेट्स को फीस नहीं देनी है। शेष राज्यों के आरक्षित उम्मीदवारों को 20 रुपये शुल्क देना है।

नोटिफिकेशन – यहां क्लिक करें


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin