MHA में निकली वैकेंसी, 56 साल वाले भी कर सकते हैं आवेदन, जानें पूरी डिटेल

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स (MHA) ने कई पद पर वैकेंसी निकाली है। वे कैंडिडेट्स जो इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करना चाहते हों, वे नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें और तत्काल आवेदन कर दें।

MHA ने ये वैकेंसी कुछ दिनों पहले निकली गई थी और इनके लिए आवेदन प्रक्रिया जारी हैं। अप्लाई करने की अंतिम तारीख रोजगार समाचार-पत्र में विज्ञापन प्रकाशित होने के दो महीने के अंदर या 2 मार्च 2024 तक है।

MHA ने ये भर्तियां नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी के लिए निकाली हैं। इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन होगी। आवेदन भेजने का पता नीचे दिया गया है। आपका आवेदन निर्धारित समय के पहले आवेदन पहुंच जाना चाहिए।

इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 40 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती होगी। ये पद असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड – I और अपर डिवीजन क्लर्क (UDC) के हैं।

इन भर्तियों की खास बात ये है कि इन पदों के लिए 56 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। ये भर्तियां 3 साल के परिवीक्षावधि के लिए हैं और सेलेक्ट होने पर नियुक्ति पूरे भारत में कहीं भी हो सकती है।

शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो इन पद के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना जरूरी है। साथ में अभ्यर्थी को कंप्यूटर की भी नॉलेज होनी चाहिए। पात्रता और भी हैं इसकी जानकारी नोटिस से चेक कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए एनआईए की वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड कर लें और उसे भरकर तय समय से पहले नीचे दिए पते पर भेज दें। ऐसा करने के लिए नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी का पता ये है – nia.gov.in

इसकी आधिकारिक वेबसाइट से डिटेल भी पता कर सकते हैं। ऑफलाइन आवेदन भेजने का एड्रेस ये है – एनआईए हेडक्वार्ट्स, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली – 110003।

चयन होने पर सैलरी पद के मुताबिक है और अलग-अलग है। जैसे असिस्टेंट और स्टेनोग्राफर पद के लिए ये 35 हजार से 1.12 लाख तक है। अपर डिवीजन क्लर्क पद की सैलरी 25 हजार से 81 हजार रुपये तक है।


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin