UPUMS Recruitment 2024: नर्सिंग ऑफिसर के 500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली, ऑनलाइन आवेदन शरू, यह है पूरी प्रक्रिया

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

UPUMS Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज (UPUMS) द्वारा नर्सिंग ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस पद के योग्य उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 14 मार्च, 2024 (रात 11.55 बजे तक) तक किया जा सकता है।

UPUMS Recruitment 2024: 500 अधिक पदों पर होगी भर्ती

UPUMS Recruitment 2024 के तहत भर्ती अभियान का लक्ष्य कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) के माध्यम से संस्थान में कुल 535 नर्सिंग अधिकारी पदों को भरना है। रजिस्ट्रेश प्रक्रिया के समापन के बाद परीक्षा की तारीख संस्थान की वेबसाइट पर पोस्ट की जाएगी।

UPUMS Recruitment 2024: पात्रता मापदंड

UPUMS Recruitment 2024 के लिए आयु सीमा: आवेदन करने के अभ्यर्थी की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट मिलेगी।

UPUMS Recruitment 2024: शैक्षिक योग्यता

इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग में डिग्री होना चाहिए।
या  
भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग/बी.एससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट)/पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग होना चाहिए। पदों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सभी उम्मीदवारों को राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना चाहिए।

UPUMS Recruitment 2024: कैसे करें आवेदन?

  • संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट upums.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर, ‘नर्सिंग ऑफिसर भर्ती – सीबीटी- 2024’ पर क्लिक करें।
  • ‘नए उपयोगकर्ता के रूप में पंजीकरण करें’ लिंक खोलें।
  • चरण 1 रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करें और फिर आगे बढ़ें।
  • आवेदन फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें, आवेदन शुल्क का भुगतान कर सबमिट करें।
  • भरे हुए फार्म को डाउनलोड कर भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें।

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin