UPSSSC : सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

UPSSSC Assistant Accountant & Auditor Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक पदों पर भर्ती अधिसूचित की है और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

UPSSSC Assistant Accountant & Auditor Recruitment 2024 महत्वपूर्ण तिथियां

UPSSSC द्वारा पंजीकरण प्रक्रिया 20 फरवरी से शुरू होगी और 11 मार्च, 2023 को बंद हो जाएगी। आवेदन को संपादित करने की अंतिम तिथि 18 मार्च, 2024 तक है।

Also Read  UP Police SI Bharti 2024: एसआई, एएसआई भर्ती के लिए आवेदन शुरू; ये है अप्लाई लिंक

UPSSSC Assistant Accountant & Auditor Recruitment 2024 पद विवरण

UPSSSC के इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 1828 पदों को भरा जाएगा। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार नीचे पद विवरण देख सकते हैं:

  • सहायक लेखाकार (सामान्य): 668 पद
  • ऑडिटर: 209 पद
  • असिस्टेंट अकाउंटेंट: 1 पद
  • सहायक लेखाकार (विशेष): 950 पद

UPSSSC Assistant Accountant चयन प्रक्रिया

UPSSSC द्वारा सहायक लेखाकार और लेखा परीक्षक मुख्य परीक्षा (पीएपी-2023)/03 के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-2023 (प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-पीईटी-2023) के स्कोर के आधार पर की जाएगी। अतः इस परीक्षा में केवल वही अभ्यर्थी भाग लेने के पात्र होंगे जो प्रारंभिक पात्रता परीक्षा-2023 (PET-2023) में शामिल हुए हों।

Also Read  UPSSSC ने फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक मुख्य परीक्षा 2023 के लिए जारी कर दिया नोटिफिकेशन, इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

UPSSSC Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपये है। भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें – NIACL में असिस्टेंट भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हुई, 300 पदों के लिए निकाली वैकेंसी


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin