UP Police Bharti : पुलिस भर्ती के लिए आवेदन से चूके कैंडिडेट को एक और मौका,आवेदन की तिथि आगे बढ़ी, UPPRPB ने निकाली 900+ पोस्ट के लिए वैकेंसी

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

Police Computer Operator Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने ग्रेड-ए कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दी है। इससे पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 थी। UPPRPB ने आवेदन से चूके कैंडिडेट को एक और मौका देते हुए आवेदन की समयसीमा को आगे बढ़ा दिया है। 900+ पोस्ट के लिए चलाए जा रहे इस भर्ती अभियान के तहत जो भी युवा इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे विभाग की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर नीचे बताई तारीख तक अपने आवेदन जमा कर दें।

UPPRPB Bharti:  संशोधित तिथियां

UPPRPB ने यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अब 31 जनवरी, 2024 तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन सुधार विंडो 1 से 2 फरवरी, 2024 तक खुली रहेगी, इस दौरान अपने आवेदन में सुधार कर सकेंगे।

Also Read  CAT 2023 : एडमिट कार्ड को लेकर आई बड़ी खबर, इस दिन एक्टिव होगा डाउनलोड लिंक

UPPRPB पद विवरण

UPPRPB द्वारा किए जा रहे इस भर्ती अभियान का लक्ष्य 5,200-20,200 रुपये वेतन बैंड में ग्रेड-ए कंप्यूटर ऑपरेटर के कुल 930 पदों को भरना है। सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों का चयन मुख्य परीक्षा, पीईटी/पीएमटी और शारीरिक साक्षात्कार में उनके परफार्मेंस के आधार पर किया जाएगा।

UPPRPB पात्रता मापदंड

उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2023 को 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। UPPRPB द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है।

Also Read  CGPSC Recruitment 2023: डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार की नौकरी के लिए आवेदन करें, शानदार वेतनमान

UPPRPB शैक्षिक योग्यता 

UPPRPB द्वारा पुलिस विभाग में किए जा रहे कंप्यूटर ऑपरेटर की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता जो मांगी है उसके अनुसार उम्मीदवार ने भौतिकी और गणित के साथ इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की परीक्षा पास की हो। उम्मीदवार को कंप्यूटर और संचार में इलेक्ट्रॉनिक्स मान्यता प्राप्त विभाग (DOACC) से कंप्यूटर में ओ लेवल की परीक्षा पास या तकनीकी शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश से कंप्यूटर इंजीनियरिंग, सूचना प्रौद्योगिकी या इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पास होना चाहिए।

UPPRPB ऐसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।
  • यूपी पुलिस कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती अधिसूचना लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर ‘ऑनलाइन आवेदन करें’ पर क्लिक करें, स्वयं को पंजीकृत करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें।
  • फॉर्म भरें, आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करने के बाद फार्म सबमिट करें।
  • फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लें।
Also Read  UGC NET Result : यूजीसी नेट का रिजल्ट इस दिन होंगे जारी, इस लिंक से कर सकेंगे चेक

इसे भी पढ़ें


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin