योग इंस्ट्रक्टर के 1 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, महीने में सिर्फ 32 घंटे काम, जानें कितनी मिलेगी सैलरी

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग राजस्थान ने योग इंस्ट्रक्टर के 1 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफलाइन मोड में करना है। आवेदन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट https://health.rajasthan.gov.in/ पर जाकर डाउनलोड करना है। आवेदन सबमिट करने की अंतिम तिथि 26 फरवरी, 2024 है। आवेदन भरकर संबंधित जिले के उपनिदेशक कार्यालय में अंतिम तिथि तक सीधे या डाक के जरिए जमा किया जा सकता है।

इस वैकेंसी के लिए जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग की ओर से निकाली गई 1019 योग इंस्ट्रक्टर की रिक्तियों में 1000 वैकेंसी योग इंस्ट्रक्टर (आयुर्वेद) की और 19 वैकेंसी योग इंस्ट्रक्टर (ओम्योपैथ) के लिए होगी। इसके लिए उम्र सीमा 21 से 40 साल है। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्रे सीमा में छूट मिलेगी।

Also Read  CG Vyapam : ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती परीक्षा 2023 | तीन सौ से ज्यादा पदों के लिए आवेदन शुरू

शैक्षणिक योग्यता

आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग राजस्थान में योग इंस्ट्रक्टर के पद पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को योग में डिग्री/डिप्लोमाधारी होना चाहिए। नोटिफिकेशन के अनुसार योग इंस्ट्रक्टर की भर्ती आयुष हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर पर की जाएगी। यह पद पूरी तरह पार्ट टाइम, अस्थायी, मानदेय आधारित एवं स्वैच्छिक सेवा के आधार पर 1 साल के लिए है।

आवेदन शुल्क

आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग राजस्थान में योग इंस्ट्रक्टर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन बिल्कुल निशुल्क है।

सैलरी

नोटिफिकेशन के अनुसार पुरुष योग इंस्ट्रक्टर को प्रति माह 32 घंटे कार्य करना होगा। जिसमें प्रति घंटे 250 रुपये की दर से 8000 हजार रुपए महीने का वेतन मिलेगा। वहीं महिला योग इंस्ट्रक्टर को महीने में 20 घंटे काम करना होगा। इसके बदले 250 रुपये /घंटे की दर से 5000 रुपये महीने सैलरी मिलेगी।

Also Read  UPSSSC Recruitment 2024 | सहायक लेखाकार, लेखा परीक्षक मुख्य परीक्षा 2023 | आवेदन शुरू

नोटिफिकेशन देखें


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin