Teacher Recruitment 2024 : टीजीटी के 2500 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द शुरू होंगे आवेदन, तैयार रहें

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

Teacher Recruitment 2024 : शिक्षक के 2500 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ये वैकेंसी ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने जारी किया है। अगर आप भी शिक्षक की नौकरी के लिए इच्छुक हैं तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं, लेकिन इसके लिए पहले से तैयारी कर लें। आइए यहां जानते हैं इस पद से जुड़ी जरुरी जानकारी।

ये वैकेंसी ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (OSSSC) ने निकाली हैं। इनके तहत कुल 2629 टीजीटी पदों पर बहाली की जाएगी।

OSSSC द्वारा फिलहाल नोटिफिकेशन रिलीज किया गया है। आवेदन 1 अप्रैल से शुरू होंगे और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2024 है।। ये वैकेंसी आर्ट्स, साइंस, संस्कृत, तेलगू, ट्राइबल लैंग्वेज, फिजिकल एजुकेशन टीचर जैसे विषयों के लिए है।

Teacher Recruitment 2024 : महत्वपूर्ण लिंक

इस भर्ती के माध्यम से शिक्षकों की नियुक्ति ओडिशा के विभिन्न सरकारी स्कूलों में की जाएगी। आवेदन के लिए OSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट – osssc.gov.in पर जाएं।

इन पदों के लिए परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी। इसके लिए तारीख अभी जारी नहीं हुई है। अपडेट के लिए वेबसाइट को लगातार चेक करते रहें।

आवेदन के लिए योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग है। मोटे तौर पर संबंधित विषय में मास्टर्स की डिग्री लिए कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं। साथ ही बीएड या समकक्ष डिग्री होना आवश्यक है।

इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 38 साल है। आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। आधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें।


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin