SSC कर रहा 2 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, लास्ट डेट से पहले कर दें अप्लाई

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने 2 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां निकाली है। वे उम्मीदवार जो इन भर्तियों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ये भर्तियां फेज XII रिक्रूटमेंट ड्राइव के अंतर्गत निकली हैं और इसके तहत कुल 2049 पदों पर भर्ती होगी।

SSC Recruitment 2024 Registration Underway: महत्वपूर्ण तारीखें

एसएससी (SSC)  के इन पदों पर आवेदन चल रहे हैं और अप्लाई करने की लास्ट डेट 18 मार्च 2024 है। इस तारीख के पहले फॉर्म भर दें। आवेदन होने के बाद एडिट विंडो 22 से 24 मार्च 2024 तक खोली जाएगी, इस अवधि में आवेदनों में जरूरी सुधार किए जा सकेंगे।

SSC Recruitment 2024 Registration Underway: वैकेंसी डिटेल्स

SSC के रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से प्रोग्राम असिस्टेंट, अपर डिवीजन क्लर्क, लाइब्रेरी और इंफॉर्मेशन असिस्टेंट जैसे पदों पर भर्तियां होंगी। इन पद के मुताबिक शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। जैसे इनके लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं और बारहवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। कुछ पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। आयुसीमा पद के अनुसार से 18 से 27 साल और कुछ पद के लिए अधिकतम 42 साल तक है।

SSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

उक्त पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 100 रुपये शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, एक्स-सर्विसमैन और महिला उम्मीदवार को शुल्क नहीं देना होगा। शुल्क जमा करने की लास्ट डेट 19 मार्च 2024 है।

कैसे करें अप्लाई?

इन वैकेंसी के लिए आवेदन करने और अधिकारी हासिल करने के लिए एसएससी (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा। लेटेस्ट अपडेट्स के लिए भी समय-समय पर वेबसाइट चेक करते रहें। 

इसे भी पढ़ें-

Punjab Police में बंपर वैकेंसी, कॉन्सटेबल के 1700 से ज्यादा पदों पर भर्ती, आवेदन शुरू होने की ये है डेट, 12वीं पास कर सकते हैं अप्लाई

कॉन्सटेबल के साढ़े 3 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास योग्यता, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन, ये अप्लाई लिंक

BPSC Recruitment 2024: बागवानी अधिकारी के पदों पर बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin