SSC GD Constable Admit Card Release: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी, इस दिन से होगी परीक्षा

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

SSC GD Constable Admit Card Release: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मध्य प्रदेश क्षेत्र और पश्चिमी क्षेत्र के लिए जनरल-ड्यूटी (GD) कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से SSC GD Constable एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC GD Constable Admit Card Release: इस दिन से होगी परीक्षा

आयोग केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF), एसएसएफ (SSF), और असम राइफल्स में राइफलमैन (GD) विभिन्न जीडी कॉन्स्टेबल पदों के लिए 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27, 28, 29 फरवरी, 1, 5, 6, 7, 11 और 12 मार्च को भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा।

SSC का यह भर्ती अभियान का लक्ष्य विभाग में कुल 26,146 जीडी कॉन्स्टेबल रिक्तियों को भरना है। एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल एडमिट कार्ड 2024 तक पहुंचने के लिए उम्मीदवार अपने लॉगिन विवरण जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग कर सकते हैं।

Also Read  पशुधन निरीक्षक के 719 पदों पर भर्ती के लिए निकाली गई वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

SSC GD Constable Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

SSC GD Constable Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया में चार प्राथमिक चरण शामिल हैं: लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षा चरण, मेडिकल परीक्षा और उसके बाद दस्तावेज सत्यापन।

SSC GD Constable Recruitment 2024 परीक्षा कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT) मोड में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी। परीक्षा में उम्मीदवारों के ज्ञान, उनकी आलोचनात्मक सोच क्षमताओं और मौलिक गणितीय कौशल का आकलन किया जाएगा। परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे जिन्हें 2 घंटे की अवधि में पूरा किया जाएगा।

SSC GD Constable Recruitment 2024 परीक्षा के तहत सीबीटी उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार शारीरिक परीक्षण के लिए पात्र होंगे। ये परीक्षण उम्मीदवारों की शारीरिक फिटनेस और ताकत का आकलन करने पर केंद्रित हैं। PET में उम्मीदवार की सहनशक्ति की जांच करने के लिए दौड़, लंबी कूद और ऊंची कूद सहित शारीरिक गतिविधियों की एक श्रृंखला शामिल होती है। इस बीच, PST विशिष्ट शारीरिक मानकों जैसे ऊंचाई, वजन और छाती के आकार का भी मूल्यांकन किया जाएगा।

SSC GD Constable Recruitment 2024 के अंतर्गत पीईटी और पीएसटी पास करने पर, उम्मीदवारों को गहन चिकित्सा परीक्षा से गुजरना पड़ता है। मेडिकल जांच के बाद अंतिम चरण डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का होता है। इस चरण में उम्मीदवारों की वैधता को प्रमाणित करने के लिए स्कूल प्रमाणपत्र सहित उनके मूल दस्तावेजों की समीक्षा की जाती है।

Also Read  NSD Recruitment | असिस्टेंट रजिस्ट्रार, अपर डिविजन क्लर्क सहित इन पदों पर भर्ती | जानें सरकारी नौकरी के बारे में

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin