RSMSSB Recruitment 2024: राजस्थान में पर्यवेक्षक पद पर भर्ती, ग्रेजुएट करें आवेदन

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

RSMSSB Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की तरफ से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता) के पद पर वैकेंसी निकाली है। जिनके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 मार्च 2024 है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 176 पर्यवेक्षक रिक्त पदों को भरना है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को ग्रेजुएट पास होना चाहिए।

RSMSSB Recruitment 2024: आयु सीमा

RSMSSB के इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

RSMSSB Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

आरएसएमएसएसबी के भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट प्रदान की गई है। आवेदन करने वाले सामान्य श्रेणी / बीसी (क्रीमी लेयर) / ईबीसी (क्रीमी लेयर) के उम्मीदवारों को 600 रुपए का शुल्क अदा करना होगा। जबकि बीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) / ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) /ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए शुल्क 400 रुपए तय किया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं।

RSMSSB Recruitment 2024: ऐसे करें आवेदन

  • चरण 1: सबसे पहले आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं
  • चरण 2: फिर उम्मीदवार होमपेज पर पर्यवेक्षक (महिला अधिकारिता पद) के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें
  • चरण 3: तत्पश्चात उम्मीदवार अपना पंजीकरण करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं
  • चरण 4: इसके बाद उम्मीदवार आवेदन फॉर्म भरें।
  • चरण 5: आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • चरण 6: आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें।
  • चरण 7: उम्मीदवार आवेदन पत्र को डाउनलोड कर इसका प्रिंट आउट निकाल लें।

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin