PM Suryoday Yojana : देश के 1 करोड़ घरों में लगेंगे सोलर सिस्टम, पीएम मोदी ने घोषणा की

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

PM Suryoday Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अयोध्या में राम मंदिर मंं भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा करने के बाद सोलर योजना शुरू करने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि अयोध्या मे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर उनका यह संकल्प और प्रशस्त हुआ कि देश के नागरिकों के घरों की छत पर उनका सोलर सिस्टम हो। पीएम मोदी की घोषणा के मुताबिक, देश के 1 करोड़ घरों में एक योजना के तहत रूफटॉप सोलर लगेगा।

Also Read  PM Kisan Samman Nidhi Yojana 15th Installment : किसानों के लिए खुशखबरी, इस दिन आएगी 15वीं किस्त

ये कहा पीएम मोदी ने?

PM Modi ने अपने सोमवार (22 जनवरी) को अपने आधिकारिक X हैंडल (पूर्व ट्विटर) से बताया, ”सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं। आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो।”

मोदी ने कहा, ”अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।”

Also Read  Sarkari Naukari : युवाओं के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर बनने का शानदार मौका, 585 पोस्ट, 1.36 लाख सैलरी

इसे भी पढ़ें – https://babapost.com/what-is-pm-vishwakarma-yojana-how-to-register/


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin