OAVS Jobs 2024: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर, शिक्षक के 1342 पदों के लिए जल्द शुरू होंगे आवेदन

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

OAVS Jobs 2024: शिक्षक की सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन (OAVS) की ओर से शिक्षक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए उम्मीदवार संगठन की आधिकारिक वेबसाइट oav.edu.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को प्रक्रिया जल्द प्रारम्भ हो जाएगी। अभियान के लिए आवेदन करने प्रोसेस 1 अप्रैल, 2024 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 अप्रैल है।

OAVS Jobs 2024 के तहत भर्ती अभियान के जरिए 1342 प्रधानाध्यापकों और शिक्षक के पदों पर भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार इस अभियान के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 2 मई 2024 तय की गई है।

OAVS Jobs 2024: आयु सीमा

इस भर्ती अभियान के तहत प्रिंसिपल पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु 50 साल होनी चाहिए। जबकि कम से कम आयु 32 साल से कम नहीं होनी चाहिए। वहीं अन्य सभी पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 38 साल से कम और 21 साल से अधिक होनी चाहिए।

OAVS Jobs 2024: ऐसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT), इंटरव्यू और प्रदर्शन परीक्षण में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा।

आवेदन शुल्क

इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। प्रिंसिपल पद के लिए आवेदन करने वाले जनरल और एसईबीसी उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 2000 रुपये, वहीं एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को 1250 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा। शिक्षक पद के लिए आवेदन करने वाले जनरल व एसईबीसी उम्मीदवारों को शुल्क के रूप में 1500 रुपये, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1 हजार रुपये का भुगतान करना होगा।

OAVS Jobs 2024: अप्लाई प्रोसेस

  1. आधिकारिक वेबसाइट oav.edu.in पर जाएं।
  2. होम पेज पर संबंधित लिंक पर क्लिक करें।
  3. अपना रजिस्ट्रेशन करें
  4. आवेदन भरें।
  5. आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  6. आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  7. सबमिट करें
  8. अंत में फॉर्म डाउनलोड कर प्रिंट ले लें।


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin