Indian Navy में 250 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी, अधिकारी बनने के लिए ऐसे करें आवेदन

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

Indian Navy ने शॉर्ट सर्विस कमीशन ऑफिसर्स के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में SSC अधिकारी के 250 से ज्यादा पदों को भरा जाएगा। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

इन पदों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी 24 फरवरी 2024 से शुरू हो चुकी है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च, 2024 है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं।
Indian Navy SSC Officers Recruitment 2024: वैकेसी विवरण

इस भर्ती अभियान के माध्यम से SSC ऑफिसर के 254 पदों को भरा जाएगा। जिसका विवरण निम्न प्रकार है:

  • कार्यकारी शाखा (Executive Branch): 136 पद
  • शिक्षा शाखा (Education Branch): 18 पद
  • तकनीकी शाखा (Technical Branch): 100 पद

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2024: पात्रता मापदंड

Indian Navy भर्ती के तहत जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में या आवश्यक अनुशासन में B.E./B.Tech की डिग्री होनी चाहिए।

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2024: चयन प्रक्रिया

इन पदों के लिए चयन प्रक्रिया में योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त सामान्यीकृत अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को SSB साक्षात्कार के लिए उनके चयन के बारे में ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से सूचित किया जाएगा। संबंधित भर्ती के लिए रिक्तियों की उपलब्धता और मेडिकल क्लियरेंस के अनुसार सभी एंट्रियों के लिए SSB अंकों के आधार पर मेरिट सूची तैयार की जाएगी। चिकित्सा परीक्षण में फिट घोषित उम्मीदवारों को प्रवेश में वैकेंसी की उपलब्धता के अनुसार नियुक्त किया जाएगा।

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2024: वेतन

Indian Navy SSC Officers Recruitment 2024 के तहत SLT का मूल वेतन लागू अन्य भत्ते के साथ 56100 रुपये से शुरू होता है। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार भारतीय नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट का अवलोकन कर सकते हैं।


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin