Indian Navy BTech 2024: भारतीय नौसेना में बीटेक कोर्स के लिए आज से रजिस्ट्रेशन, ये कर सकते हैं अप्लाई

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

Indian Navy BTech 2024: भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने कार्यकारी और तकनीकी शाखा के लिए 10+2 (BTech) कैडेट प्रवेश योजना के तहत चार साल के बीटेक डिग्री कोर्स के लिए अविवाहित पुरुष और महिला उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रोसेस आज, यानी 6 जनवरी से शुरू होगी। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार कल से आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अपना आवेदन सबमिट कर सकेंगे। आवदेन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी, 2024 है।

भारतीय नौसेना बीटेक 2024 (Indian Navy BTech 2024) पद विवरण

भारतीय नौसेना बीटेक भर्ती अभियान (Indian Navy BTech 2024) के तहत 35 कार्यकारी और तकनीकी शाखा रिक्तियों को भरा जाएगा। योग्य उम्मीदवार कल से इन रिक्तयों के लिए आवदेन कर सकते हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी 2005 और 1 जुलाई 2007 के बीच का होना चाहिए।

Also Read  Chhattisgarh Police Constable Recruitment 2023: छत्तीसगढ़ पुलिस में बंपर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, इस दिन से शुरू होंगे आवेदन

Indian Navy BTech 2024 शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को किसी भी बोर्ड से वरिष्ठ माध्यमिक परीक्षा (10+2 पैटर्न) या इसके समकक्ष परीक्षा भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित (PCM) में कम से कम 70% कुल अंकों और कम से कम 50% अंकों के साथ अंग्रेजी में (या तो 10वीं कक्षा या 12वीं कक्षा में) पास होना चाहिए।

Indian Navy BTech 2024 चयन प्रक्रिया

नौसेना मुख्यालय के पास जेईई (Main) ऑल इंडिया कॉमन रैंक लिस्ट (CRL) – 2023 के आधार पर एसएसबी के लिए आवेदनों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए कट-ऑफ तय करने का अधिकार सुरक्षित है। सभी उम्मीदवारों को अपनी रैंक के अनुसार भरना होगा आवेदन में सामान्य रैंक सूची (सीआरएल)। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए एसएसबी साक्षात्कार (Interview) मार्च से बैंगलोर/भोपाल/कोलकाता/विशाखापत्तनम में आयोजित किया जाएगा।

Also Read  Police SI Recruitment 2023: ग्रेजुएट के लिए निकाली भर्ती, फॉर्म जल्द सबमिट करें

इसे भी पढ़ें-

Also Read  UPPSC: लोक सेवा आयोग ने जारी किया APS का एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin