Income Tax Recruitment 2023: आयकर विभाग ने निकाली भर्तियां, जानें पद विवरण, योग्यता

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

Rajasthan Income Tax Recruitment 2023: आयकर विभाग राजस्थान (IT Rajasthan) में आयकर निरीक्षक, कर सहायक, स्टेनोग्राफर ग्रेड- II और मल्टी-टास्किंग स्टाफ जैसे कई पदों पर खिलाड़ियों की भर्ती की जा रही है। इच्छुक और योग्यताओं को पूरा करने वाले उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट incomtaxrajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन सबमिट करने की आखिरी तारीख 16 जनवरी, 2024 तक निर्धारित है।

Rajasthan Income Tax Recruitment पदों का विवरण

राजस्थान आयकर विभाग (IT Department Rajasthan) में स्पोर्ट्स कोटा के तहत 55 पदों पर भर्ती की जानी है। रिक्तियों का विवरण आप नीचे देख सकते हैं-

Also Read  Uttar Pradesh Forest Guard Recruitment 2023 | उत्तर प्रदेश फॉरेस्ट गार्ड के 700 से ज्यादा पदों पर निकली वेकेंसी

आयकर निरीक्षक: 02

कर सहायक: 25 पद

स्टेनोग्राफर ग्रेड 2: 02

पद मल्टी-टास्किंग स्टाफ: 26 पद

Rajasthan Income Tax Sports Quota Recruitment आयु सीमा

राजस्थान आयकर खेल कोटा भर्ती (Rajasthan Income Tax Sports Quota Recruitment ) के लिए इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 30 वर्ष, कर सहायक और स्टेनोग्राफर के लिए 18 से 27 वर्ष और मल्टी-टास्किंग स्टाफ के लिए 18 से 27 वर्ष आयु होनी चाहिए।

Rajasthan Income Tax Recruitment 2023 शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान आयकर खेल कोटा भर्ती (Rajasthan Income Tax Sports Quota Recruitment  ) के लिए शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार अलग-अलग हैं। कर निरीक्षक के लिए खेल पृष्ठभूमि के साथ स्नातक की डिग्री की होनी चाहिए। कर सहायक के लिए स्नातक, टाइपिंग कौशल और खेल दक्षता की आवश्यकता होती है। स्टेनोग्राफर ग्रेड- II के लिए स्टेनोग्राफी के साथ 12वीं पास होना जरूरी है, और MTS के लिए खेल विशेषज्ञता के साथ 10वीं पास होना चाहिए।

Also Read  NEET UG 2024 के लिए रजिट्रेशन शुरू हुए, आवेदन भरते समय ये दस्तावेज तैयार रखें

इसे भी पढ़ें –

Also Read  TPSC Recruitment 2024: सीनियर कंप्यूटर असिस्टेंट पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे एप्लाई करें


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin