1.22 लाख सैलरी की नौकरी के लिए निकली वैकेंसी, आवेदन शुरू, ये है योग्यता, 45 साल वाले भी कर सकते हैं अप्लाई

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

HPPSC Recruitment 2024 Notification: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने जूनियर ऑडिटर और जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (अकाउंट्स) के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। जिन उम्मीदवारों के पास इन पदों से को लेकर शैक्षणिक योग्यता हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in के जरिए अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

HPPSC Recruitment 2024 के तहत जूनियर ऑडिटर और जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (अकाउंट्स) सहित कुल 120 पदों पर भर्ती की जाएगी। पात्र व  इच्छुक उम्मीदवार HPPSC जूनियर ऑडिटर भर्ती 2024 के लिए 8 मार्च 2024 तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

HPPSC Recruitment 2024 : पद विवरण

आयुर्वेदिक फार्मेसी ऑफिसर, वर्ग-III: 41 पद
जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (अकाउंट्स), वर्ग-III: 42 पद
जूनियर ऑडिटर, क्लास-III: 37 पद

HPPSC Recruitment 2024 : शैक्षणिक योग्यता

आयुर्वेदिक फार्मेसी अधिकारी: उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से प्लस टू परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास फार्मेसी (आयुर्वेद) में डिप्लोमा, फार्मेसी (आयुर्वेद) में ग्रेजुएशन डिग्री या हिमाचल प्रदेश सरकार और तकनीकी शिक्षा बोर्ड द्वारा आधिकारिक तौर पर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से आयुर्वेदिक फार्मासिस्ट के रूप में कम से कम 2 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

जूनियर ऑडिटर, क्लास-III: किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, अर्थशास्त्र या कॉमर्स में सेकेंड डिवीजन के साथ ग्रेजुएट डिग्री होना चाहिए।

जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (अकाउंट्स): उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर ऑफ कॉमर्स (बी.कॉम) की डिग्री होनी चाहिए।

HPPSC Recruitment 2024 : आयु सीमा

वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 1 जनवरी, 2024 तक 18 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी शामिल है।

HPPSC Recruitment 2024 चयन प्रक्रिया

स्क्रीनिंग टेस्ट: उम्मीदवारों को अगले स्तर तक आगे बढ़ने के लिए एक स्क्रीनिंग परीक्षा आवश्यक है। फिर उन्हें एक लिखित परीक्षा देनी होगी।
डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन: शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के डॉक्यूमेंट्स की जांच की जाएगी।

HPPSC Recruitment 2024 आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क: 400 रुपये, एससी, एसटी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस यूआर-बीपीएल कैटेगरी वाले उम्मीदवारों के लिए आयुसीमा- 100 रुपये, हिमाचल के भूतपूर्व सैनिक पुरुष उम्मीदवार: कोई शुल्क नहीं

HPPSC Recruitment 2024 : सैलरी

आयुर्वेदिक क्षेत्र में फार्मेसी अधिकारी, वर्ग-III (अनुबंध के आधार पर): लेवल-8 के तहत वेतनमान 29,700 रुपये से 94,100 रुपये है।

अकाउंट्स के लिए जूनियर ऑफिस असिस्टेंट, क्लास-III (अनुबंध के आधार पर)- वेतन बैंड लेवल – 4 के तहत

20,600 रुपये से 65,500 मिलेगा।
जूनियर ऑडिटर, क्लास-III:  वेतन बैंड लेवल- 11 के तहत 38,500 रुपये से 1,22,700 रुपये मिलेंगे।

HPPSC Recruitment 2024 : नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

HPPSC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन
HPPSC Recruitment 2024 आवेदन लिंक


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin