DU Recruitment 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी में नॉन-टीचिंग पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी, जानें वैकेंसी विवरण

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

DU Non-Teaching Recruitment 2024: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने गैर-शिक्षण (Non-Teaching) पदों पर भर्ती निकाली है। डीयू ने भर्ती से को लेकर नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित किया है। इस भर्ती अभियान के तहत दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के श्री अरबिंदो कॉलेज (मॉर्निंग) में गैर-शिक्षण पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 मार्च, 2024 है। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.aurobindo.du.ac.in पर अधिसूचना देख सकते हैं। 

DU Recruitment 2024: वैकेंसी विवरण

DU Recruitment 2024 के तहत उम्मीदवार लाइब्रेरियन और शारीरिक शिक्षा निदेशक के पद के लिए https://rec.uod.ac.in/ पर और अन्य नान-टीचिंग पदों के लिए https://dunt.uod.ac.in/index.php/site/login पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती अभियान कॉलेज में 36 गैर-शिक्षण पदों पर भर्ती के लिए चलाया जा रहा है। वैकेंसी विवरण निम्न प्रकार है:

लाइब्रेरियन1 पद
निदेशक शारीरिक शिक्षा 1 पद
वरिष्ठ निजी सहायक1 पद
सहायक 2 पद
कनिष्ठ सहायक5 पद
प्रयोगशाला परिचारक16 पद
लाइब्रेरी अटेंडेंट10 पद

DU Recruitment 2024: आवेदन शुल्क और शैक्षणिक योग्यता

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए शुल्क 500 रुपये आवेदन शुल्क होगा, वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी श्रेणियों और महिला आवेदकों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। DU Recruitment 2024 के लिए 10वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री तक वाले उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इन पदों के लिए पात्रता मानदंड अलग-अलग हैं, ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

इसे भी पढ़ें-

Rajasthan Safai Karamchari Bharti 2024| राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती 2024 | 24,797 पोस्ट | ये है लास्ट डेट

शिक्षक के 11000 से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 4 मार्च से शुरू होंगे आवेदन

Chhattisgarh: बीएएमएस और बीएचएमएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु आवेदन 9 मार्च तक करें


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin