DTU Assistant Professor Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर होगी भर्ती, लास्ट डेट से पहले आवेदन करें, ये है शैक्षणिक योग्यता

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

DTU Assistant Professor Recruitment 2024: दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर वैकेंसी निकली है। जि कैंडिडेट्स के पास इन पदों के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता है वे अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर सकते हैं। रजिस्ट्रेशन लिंक खुल चुका है और आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे। डीटीयू फैकल्टी पदों पर आवेदन 18 मार्च से 14 अप्रैल 2024 तक किए जा सकते हैं

यहां से करें ऑनलाइन अप्लाई

दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू)  के इन पदों के लिए आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट dtu.ac.in के माध्यम से किए जा सकते हैं।यहां से इन पदों की डिटेल व अपडेट भी मिलेगी।इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 158 पद भरे जाएंगे। ये पद डीटीयू के विभिन्न विभागों के लिए हैं।

अप्लाई करने के लिए शैक्षणिक योग्यता

डीटीयू के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि अभ्यर्थी ने कम से कम 55 प्रतिशत अंकों के साथ मास्टर्स की डिग्री ली हो। वहीं संबंधित विषय में पीएचडी होना भी जरूरी है या यूजीसी नेट परीक्षा पास होने पर भी अप्लाई किया जा सकता है। आयु सीमा 35 साल है, आरक्षित श्रेणी को नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को जरूर चेक कर लें।

DSSSB कर रहा 600 से ज्यादा पदों पर भर्ती, रजिस्ट्रेशन लिंक एक्टिव, ये है लास्ट डेट

ऐसे होगा सेलेक्शन

उक्त पदों पर चयन परीक्षा के माध्यम से होगा। पहले परीक्षा होगी, फिर इसके रिजल्ट के मुताबिक चयन होगा। इसका पूरा प्रोसेस यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर बताया गया है। आवेदन करने के बाद एडमिट कार्ड रिलीज होंगे और फिर परीक्षा का आयोजन होगा। चयनित कैंडिडेट्स को आगे की प्रक्रिया के बारे में बताया जाएगा।

अकाउंटेंट कम आईटी असिस्टेंट के 6570 पदों पर वैकेंसी निकली, ये है आवेदन प्रोसेस

आवेदन फीस

इस पद पर आवेदन करने के लिए जनरल/ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये, ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी कैंडिडेट्स के लिए फीस 500 रुपये है। पीएच कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना होगा। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin