परमाणु ऊर्जा विभाग में निकली भर्तियां, ग्रेजुएट, इंजीनियरिंग डिप्लोमाधारी करें आवेदन, 81 हजार वेतन

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

DAE Recruitment 2023: परमाणु ऊर्जा विभाग (DAE) के खरीद और भंडार निदेशालय ने जूनियर परचेज असिस्टेंट (JPA) और जूनियर शॉपकीपर (JSK) पदों पर भर्तियां निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dae.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2023 निर्धारित है।

DAE Vacancy 2023 पद विवरण

परमाणु ऊर्जा विभाग में कुल 62 रिक्तियों को भरने के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। इनमें से 17 पद जूनियर परचेज असिस्टेंट (जेपीए) के लिए हैं, जबकि शेष 45 पद जूनियर शॉपकीपर पद (जेएसके) के लिए हैं।

DPS DAE Vacancy 2023 शैक्षणिक योग्यता

परमाणु ऊर्जा विभाग (डीएई) में इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 प्रतिशत अंकों के साथ विज्ञान विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। वैकल्पिक रूप से, वाणिज्य विषय में स्नातक की डिग्री, 60 प्रतिशत अंक, या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों या संस्थानों से 60 प्रतिशत अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स, या कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा वाले उम्मीदवार भी पात्र हैं।

Also Read  Block Development Officer Recruitment: दो सौ पदों पर होगी भर्ती, 12वीं पास आवेदन करें

DAE Recruitment 2023 आयु सीमा

DAE Recruitment 2023 के लिए आवेदन करने वाले आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए,जबकि अधिकतम आयु सीमा 27 वर्ष है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार की श्रेणी के आधार पर ऊपरी आयु सीमा में छूट होगी।

DAE Vacancy 2023 वेतन

परमाणु ऊर्जा विभाग (DAE Recruitment 2023) में इन रिक्त पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 4 के तहत 25,500 रुपये से 81,100 रुपये तक का वेतन पैकेज दिया जाएगा।

DAE Recruitment 2023 परीक्षा केंद्र व  शहर

DAE Recruitment 2023 के तहत लेवल 1 और लेवल 2 के लिए परीक्षा मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, इंदौर, बेंगलुरु, हैदराबाद, चंडीगढ़, गुवाहाटी और नागपुर सहित देश भर के विभिन्न शहरों में आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों को अपनी प्राथमिकताओं के आधार पर आवेदन पत्र में दिए गए विकल्पों में से 3 परीक्षा केंद्रों का चयन करना आवश्यक है। परीक्षा केंद्रों का आवंटन प्रत्येक शहर के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर निर्धारित किया जाएगा।

Also Read  SSC CGL Result 2023 : रिजल्ट घोषित किए गए, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

इसे भी पढ़ें-

Also Read  ICMR Recruitment 2024: साइंटिस्ट-बी व सी के पदों के लिए निकली भर्ती, आवेदन शुरू, ये रहा डायरेक्ट लिंक

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin