अफसर बनने की चाहत रखने वालों के लिए अच्छी खबर, BPSC ने निकाली बंपर भर्तियां

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

BPSC Recruitment 2024: बिहार सरकार में अफसर बनने की चाहत रखने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर सहित अन्य पदों पर भर्तियां निकाली है। योग्य उम्मीदवार बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1051 पदों पर भरा जाना है।

बीपीएससी भर्ती 2024 के आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी से शुरू होगी और उम्मीदवार 28 जनवरी तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा इन पदों के लिए अप्लाई करने की चाहत रखने वाले युवा फॉर्म भरने से लेकर चयन प्रक्रिया के बारे में नीचे विस्तार से पढ़ सकते हैं।

Also Read  छत्तीसगढ़ में कांस्टेबल सीधी भर्ती 2024, ऑनलाइन आवेदन की तारीख आगे बढ़ी, आयु सीमा में मिलेगी छूट

BPSC Recruitment 2024: इन पदों पर भर्तियां

एग्रीकल्चर डिप्टी डायरेक्टर: 155 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर (कृषि इंजीनियरिंग): 19 पद
असिस्टेंट डायरेक्टर (पौधे संरक्षण): 11 पद
ब्लॉक एग्रीकल्चर ऑफिसर: 866 पद

BPSC Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

बीपीएससी की इस भर्ती के लिए जो आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक (ग्रेजुएट) की डिग्री होनी चाहिए, साथ ही उम्मीदवारों की आयुसीमा आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए मापदंड के अनुसार होनी चाहिए।

बीपीएससी भर्ती 2024 : चयन प्रक्रिया

BPSC Recruitment 2024 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू (Written and Interview) दवार जो इस लिखित परीक्षा को पास करेंगे, उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

Also Read  UPSSSC ने फार्मास्युटिकल आयुर्वेदिक मुख्य परीक्षा 2023 के लिए जारी कर दिया नोटिफिकेशन, इस दिन से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

BPSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये, एससी/एसटी, आरक्षित/अनारक्षित वर्ग की महिला, विकलांग वर्ग से संबंध रखने वाले उम्मीदवारों को 200 रुपये का भुगतान करना होगा।

महत्वपूर्ण लिंक्स

BPSC Recruitment 2024 आवेदन करने का लिंक
BPSC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

इसे भी पढ़ें-

Also Read  UPSSSC ने संयुक्त जूनियर असिस्टेंट भर्ती परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए, ऐसे चेक करें परिणाम

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin