BPSC Recruitment 2024: असिस्टेंट प्रोफेसर के 220 पदों पर हो रही भर्ती, यह रहा आवेदन का लिंक

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने स्वास्थ्य विभाग के तहत राज्य मेडिकल कॉलेजों के सुपर स्पेशियलिटी विभागों में सहायक प्रोफेसरों (Assistant Professor) की भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया आज यानी 17 जनवरी 2024 से शुरू हो चुकी है। इन पदं पर अप्लाई करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 तक निर्धारित की गई है।

Also Read  BPSC Recruitment 2024: बीपीएससी कर रहा असिस्टेंट के 106 पदों पर भर्ती, आवेदन शुरू

BPSC Assistant Professor Recruitment 2024: आयु सीमा और पद विवरण

बीपीएससी (BPSC) की ओर से सुपर स्पेशियलिटी विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर की 220 पदों के लिए यह भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। ऑफिशियल अधिसूचना के अनुसार, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त, 2023 तक 45 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। सहायक प्रोफेसर पद के लिए कोई ऊपरी आयु सीमा नहीं है।

BPSC Recruitment 2024: आवेदन शुल्क

बिहार स्वास्थ्य विभाग (Bihar Health Department) में सहायक प्रोफेसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले प्रत्येक आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 200 रुपये का बायोमेट्रिक शुल्क देना होगा, जबकि सामान्य उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपये है। केवल बिहार राज्य की अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है। सभी आरक्षित, अनारक्षित श्रेणी की महिला उम्मीदवारों के लिए जो बिहार राज्य की स्थायी निवासी हैं उन्हें भी 25 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। इसके साथ ही अन्य सभी उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा।

Also Read  Bank Jobs : बैंक में नौकरी करने का शानदार मौका, आवेदन प्रक्रिया शुरू, सैलरी 55 हजार

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin