AIIMS में खोली गई आवेदन प्रक्रिया, जो चूक गए उनके पास फिर एक मौका

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

AIIMS Junior Resident Recruitment: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) , नई दिल्ली ने जनवरी 2024 सत्र के लिए जूनियर रेजिडेंट्स (गैर-शैक्षणिक) की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया फिर से खोली है। वे उम्मीदवार पिछली समयसीमा के दौरान रजिस्ट्रेशन करने से चूक गए थे, उनके पास आवेदन का फिर एक मौका है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर जूनियर रेजिडेंट्स के 196 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

AIIMS Junior Resident Recruitment: इस दिन तक होंगे आवेदन

उम्मीदवार अब 31 दिसंबर, 2023 तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती अभियान का लक्ष्य जनवरी 2024 सत्र के लिए 196 जूनियर रेजिडेंट (गैर-शैक्षणिक) की रिक्तियों को भरना है। चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स (पूर्व-संशोधित वेतन बैंड -3) के स्तर 10 में 56,100 रुपये/ माह के प्रवेश वेतन और सामान्य भत्ते का लाभ दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए कोई ऊपरी आयुसीमा नहीं बताई गई है।

Also Read  CGPSC Recruitment 2023: डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार की नौकरी के लिए आवेदन करें, शानदार वेतनमान

AIIMS Junior Resident Recruitment: शैक्षिक योग्यता

अभ्यर्थियों को एमबीबीएस/बीडीएस (इंटर्नशिप पूरा करने सहित) या एमसीआई/डीसीआई द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिग्री उत्तीर्ण होनी चाहिए। चयनित होने पर, शामिल होने से पहले DMC/DDC पंजीकरण अनिवार्य है। जो लोग एम्स में जूनियर रेजीडेंसी (गैर-शैक्षणिक) में शामिल हुए थे और जिनकी सेवाएं अनधिकृत अनुपस्थिति या किसी अन्य अनुशासनात्मक/आधार पर समाप्त कर दी गई थीं, वे इन JR (एनए) पद के लिए विचार किए जाने के लिए अयोग्य होंगे, भले ही वे योग्य हों।

AIIMS Junior Resident Recruitment: चयन प्रक्रिया

जूनियर रेजीडेंसी के लिए उम्मीदवारों का चयन उनके MBBS परीक्षा स्कोर (यदि एम्स एमबीबीएस उम्मीदवार हैं) के आधार पर किया जाएगा और गैर एम्स, नई दिल्ली एमबीबीएस स्नातकों के लिए यह जनवरी, 2024 सत्र के लिए INI-CET पीजी प्रवेश परीक्षा में प्राप्त रैंक के आधार पर होगा।

Also Read  ESIC Recruitment 2024: ईएसआईसी ने निकाली सुपर स्पेशलिस्ट सहित इन पदों के लिए भर्तियां, 2 लाख वेतन

AIIMS Junior Resident Recruitment: आवेदन प्रोसेस

  • आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।
  • ‘भर्ती’ लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर जूनियर रेजिडेंट्स (गैर-शैक्षणिक) के लिंक पर क्लिक करें।
  • पंजीकरण करें और आवेदन करें।
  • फॉर्म भरें, दस्तावेज अपलोड करें और सबमिट पर क्लिक करें।

Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin